वृषभ राशि। Vrishabh Rashi Today। Vrishabh Rashi Aaj Ka Rashifal। वृषभ राशि दैनिक राशिफल।Taurus Daily Horoscope in Hindi

vrishabh Rashi danik rashifal
वृषभ राशि, Vrishabh Rashi Today, Vrishabh Rashi Aaj Ka Rashifal, Vrishabh rashi love today, Vrishabh rashi aaj ka love rashifal, वृषभ राशि दैनिक राशिफल, Taurus Daily Horoscope in Hindi, Vrishabh rashi dainik rashifal,

नमस्कार दोस्तो, ज्ञानलक्ष्मी.कॉम के लेख में हम लोग वृषभ राशि दैनिक राशिफल ( Vrishabh Rashi Daily horoscope in Hindi)  या वृषभ राशि आज के राशिफल ( Vrishabh Rashi Today ) पर चर्चा करेंगे। कृपया तिथि चुनें। आप तिथि पर क्लिक करके वृषभ राशि दैनिक राशिफल (Vrishabh rashi today) पढ़ सकते हैं:-

यदि आप वृषभ राशि दैनिक राशिफल के साथ साथ आप अपने कैरियर, शादी, फाइनेंस, लव आदि के बारे में कुंडली दिखाना चाहते है तो यहां क्लिक करें हमारे ज्योतिष से पुछ सकते हैं।

वृषभ राशि । Vrishabh Rashi । Taurus Daily horoscope in Hindi

आइए वृषभ राशि के बारे में कुछ चर्चा करें। वृषभ राशि प्राकृतिक राशि की दूसरी राशि है। वृषभ राशि का स्वामी सुंदर ग्रह शुक्र

है। वृषभ राशि के जातक व्यावहारिक, तार्किक, उदार और भरोसेमंद, दृढ़ निश्चयी, दयालु, संगठित, और संगठित होते हैं। वे कठिन समय में समाज और देश की मदद करते हैं। लेकिन वे ईर्ष्यालु, आलसी, जिद्दी, अधिकार रखने वाला, भौतिकवादी  होते हैं। ज्योतिष में वृषभ राशि दो प्रकार की होती है।

वृषभ सूर्य राशि । Vrishabh Sun Sign । Taurus Sun Sign dates

वृषभ राशि की भविष्यवाणी का उपयोग मूल रूप से वेस्ट्रेन ज्योतिषी द्वारा किया जाता है। हमारा वृषभ दैनिक राशिफल, वृषभ सूर्य राशि पर निर्भर नहीं करता है। यदि आपका जन्म किसी भी वर्ष 20 अप्रैल से 21 मई  के बीच हुआ है तो आपकी सूर्य राशि वृषभ है।

वृषभ चंद्र राशि । Vrishabh chandra Rashi Kiski hai । Taurus Moon Sign

वृषभ चंद्र राशि का प्रयोग ही हम वैदिक ज्योतिष में करते हैं। यदि आपके जन्म के समय चंद्रमा वृषभ राशि में था तो आपकी चंद्र राशि वृषभ है।

यदि आप ज्योतिष को जानते हैं कि आपकी चंद्र राशि वृषभ है जो कि अच्छा है यदि आप नहीं जानते हैं, तो चिंता न करें, बस अपनी कुंडली खोलें, यदि चंद्रमा के सामने नंबर 2 (दो) लिखा है तो आपकी चंद्र राशि वृषभ है।

यदि आपके पास फिर से कुंडली नहीं है, तो चिंता न करें आप फ्री में जान सकते हैं की आप की वृषभ राशि है या नहीं।

बस Google खोलें और मुफ्त वैदिक ज्योतिष सॉफ्टवेयर (Free Vedic Astrology software) खोजें, आप अपना जन्म विवरण डाल देंगे और आपको अपना चार्ट मिल जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि आप वृषभ राशि के हैं या नहीं।

 नाम से वृषभ राशि जाने । Vrishabh rashi Naam se jane । Taurus by name

कुछ लोग नाम से भी राशि देखते है मगर ये कोई सही तरीका नहीं है आप को अपनी कुंडली से ही राशि देखनी चाहिए. जयादातर लोग अज्ञानवश गलत राशि को ही चेक करते है फिरभी सामान्य रूप से जिन लोगो के नाम का प्रथम , , , , वा, वि, वू, वे, वो है जैसे विवेक, एकता आदि उनकी वृषभ राशि होगी।

वृषभ राशि पर ग्रहो का प्रभाव। Vrishabh rashi pr graho Ka prabhav

राशिफल ग्रहो के गोचर के आधार पर बनते हैं। अब बात करते हैं की नौ ग्रह वृषभ राशि के लिए क्या करते हैं:

वृषभ राशि के लिए सूर्य । Surya Vrishabh rashi ke liye । Sun for Taurus

सूर्य वृष राशि के स्वामी का शत्रु है। वृष राशि के लिए सूर्य संपत्ति, माता, घरेलू वातावरण आदि का कारक है।

वृषभ राशि के लिए चंद्रमा । Moon Vrishabh rashi ke liye । Moon for Taurus

चंद्रमा वृष राशि वालों के लिए साहस और प्रयासों का कारक ग्रह है। चंद्रमा भाई-बहनों का कारक और वृषभ राशि का लेखन कौशल भी है।

वृषभ राशि के लिए मंगल । Mangal Vrishabh rashi ke liye । Mars for Taurus

मंगल वृष राशि के स्वामी शुक्र का शत्रु है। मंगल वैवाहिक जीवन, जीवनसाथी, व्यवसाय, विदेश और वृष राशि के व्यय का स्वामी है।

 वृषभ राशि के लिए बुध । Budh Vrishabh rashi ke liye । Mercury for Taurus

वृष के निजी जीवन के लिए बुध महत्वपूर्ण ग्रह है। बुध वृष राशि के स्वामी शुक्र का मित्र है और बुध वृष राशि के लिए प्रेम, संतान, परिवार और वित्त का कारक है।

 वृषभ राशि के लिए बृहस्पति । Guru Vrishabh rashi ke liye । Jupiter for Taurus

मूल रूप से बृहस्पति ज्योतिष में एक शुभ ग्रह है लेकिन बृहस्पति शुक्र का शत्रु है जो वृष राशि का स्वामी है इसलिए बृहस्पति वृष राशि के लिए बहुत महत्वपूर्ण ग्रह नहीं है। वृष राशि के लिए बृहस्पति दीर्घायु, अनुसंधान शक्ति, सामाजिक जीवन और लाभ का कारक ग्रह है।

 वृषभ राशि के लिए शुक्र । Shukra Vrishabh rashi ke liye । Venus for Taurus

वृषभ राशि के लिए शुक्र सबसे महत्वपूर्ण ग्रह है क्योंकि शुक्र वृषभ राशि का स्वामी है। शुक्र आपके व्यक्तित्व, स्वभाव, दीर्घायु आदि पर शासन करता है। कमजोर शुक्र स्वास्थ्य समस्याएं, आत्मविश्वास की कमी और मजबूत शुक्र वृषभ राशि को फिट रखता है।

वृषभ राशि के लिए शनि । Shani Vrishabh rashi ke liye । Saturn for Taurus

वृषभ राशि के लिए शनि बहुत महत्वपूर्ण ग्रह है क्योंकि शनि भाग्य का स्वामी है और वृषभ राशि के लिए ईश्वर की कृपा का स्वामी है। शनि की कृपा के बिना वृषभ राशि वाले कुछ भी हासिल नहीं कर सकते।

वृषभ राशि के लिए राहु । Rahu Vrishabh rashi ke liye । Rahu for Taurus

राहु वृषभ स्वामी शुक्र का मित्र है लेकिन ज्योतिष में राहु हमें परेशानियां देता है।

वृषभ राशि के लिए केतु । Ketu Vrishabh rashi ke liye । Ketu for Taurus

केतु वृषभ स्वामी शुक्र का मित्र है लेकिन ज्योतिष में केतु हमें परेशानियां देता है।

वृषभ राशि शुभ दिन । Vrishabh rashi Shubh Din । Taurus Lucky Day

वृषभ राशि के लिए शुक्रवार और शनिवार का दिन शुभ है क्योंकि वृषभ राशि के मुख्य ग्रह शुक्र और शनि हैं। बुधवार का दिन भी अच्छा है। रविवार और सोमवार बहुत अनुकूल नहीं हैं। हालांकि ग्रहों का गोचर अनुकूल रहेगा तो वृषभ राशि वालों के लिए ये चीजें बदल जाएंगी।

वृषभ राशि लकी नंबर । Vrishabh Rashi Lucky Number । Lucky Number for Taurus

वृषभ राशि के लिए 6 और 8 भाग्यशाली अंक हैं 8 वृषभ भाग्य स्वामी शनि द्वारा शासित है और 6 स्वयं शुक्र द्वारा शासित है ।

वृषभ राशि के लिए उपयुक्त रत्न । Vrishabh Rashi Gemstone । Gemstone for Taurus

मूल रूप से हमें वैदिक ज्योतिष में लग्न द्वारा रत्न धारण करना चाहिए। यदि आपका लग्न वृषभ है तो आप हीरा या उप रत्न और नीलम धारण कर सकते हैं। पन्ना आप भी पहन सकते हैं लेकिन कृपया ध्यान दें कि आपको किसी ज्योतिषी की सिफारिश के बिना कोई भी रत्न नहीं पहनना चाहिए। हीरा या नीलम रत्न धारण करने से पहले आपको किसी अच्छे ज्योतिषी से सलाह लेनी चाहिए।

वृषभ राशि के लिए उपाय । Vrishabh Rashi Remedies । Remedies for Taurus

आपको प्रतिदिन लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए। शुक्र मंत्र का जाप करना चाहिए। आपको गरीब कन्या को नया वस्त्र दान करें।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *